टीवी और बड़े पर्दे पर दिखाई देने वाली चमक धमक सिर्फ नाम की ही होती है.. क्यांेकि इसके पीछे होता है, ना दिखाई देने वाला एक घना अंधेरा। पर्दे पर अभिनेताओं के चेहरे पर तो खुशी के रंग होते हैं लेकिन पर्दे के ठीक पीछे उनकी जिंदगी के रंग उड़े हुए होते हैं। जिंदगी उनकी बेरंग होती है। तभी तो जो अभिनेता एक पल में खुश नजर आता है, तो वहीं दूसरे ही पल उसके मौत की खबर सामने आ जाती हे। टीवी अभिनेत्री टयूनिशा शर्मा की मौत भी ऐसे ही काले हकीकत को बयां करती है। 20 वर्षीय एक अभिनेत्री जो हंसी खुशी एक टीवी सीरियल की शुटिंग कर रही होती है, अचानक ऐसा क्या होता है कि दूसरे ही पल मेकअप रूम में उसकी लाश टंगी देखी जाती है। आज हम उन अभिनेताओं के बारे में जानेंगे जिन्होंने चमक दमक की इस दुनिया से तंग होकर मौत को ही गले लगा लिया।

बात सबसे पहले हम टीवी अभिनेत्री टयूनिशा शर्मा की करेंगे, जिसकी मौत ने सभी को हक्का बक्का कर दिया। किसी को भी मालूम नहीं था कि टयूनिशा के दिल में आखिर चल क्या रहा है, कोई नहीं जानता था कि टयूनिशा शर्मा आत्महत्या जैसा खौफनाक कदम उठा लेगी। लेकिन हकीकत यही है कि टयूनिशा शर्मा अब हमारे बीच में नहीं है और 20 साल की इस अभिनेत्री ने फंदा लगाकर अपनी जिंदगी को ही खत्म कर लिया। टुनिशा इस वक्त सब टीवी के शो दास्तान ए काबुल में लीड रोल प्ले कर रही थीं, ऐसे में उन्होंने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया ये किसी को समझ नहीं आया। खबर जो सामने आई उसके मुताबिक टुनिशा ने शो के सेट पर ही ये खौफनाक कदम उठाया और शो के ही लीड एक्टर शीजान के मेकअप रूम में ही फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी।

सुशांत सिंह राजपूत
की मौत थी शाकिंग,इस लिस्ट मे सबसे शांकिग नाम तो दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का है। एक ऐसा अभिनेता जो कि अभी कामयाबी की सिढ़ियां चढ़ ही रहा था, अचानक मौत की खबर ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया था। बात 14 जून साल 2020 की है, जब लॉकडाउन के समय में सुशांत सिंह राजपूत के द्वारा आत्महत्या किए जाने की खबर सामने आई थी। एक बार को तो किसी को यकीन भी ना हुआ था लेकिन हकीकत यही थी कि सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई स्थित अपने फ्लैट में फंदे से लटककर जान दे दी थी। मामला काफी लंबे समय तक विवादो में रहा था और इसका आरोप सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर लगा था। ..वैशाली ठक्कर की मौत ने दिया था शॉक, हाल ही में अभिनेत्री वैशाली ठक्कर की मौत ने भी इंडस्ट्री के लोगो को झटका दिया था। 29 साल की उम्र में अभिनेत्री वैशाली ठक्कर ने मौत को गले लगा लिया। वैशाली ने ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ से पहचान बनाई थी। सुसाइड की खबर ने हर किसी को सदमे में ला दिया था। जानकारी सामने आई थी कि एक्ट्रेस ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी।

प्रत्युषा बनर्जी
ने दी थी जान , बात साल 2016 की है, जब टेलीविजन की मशहूर अभिनेत्री प्रत्युषा बनर्जी ने भी मौत को गले लगा लिया था। पॉपुलर शो ‘बालिका वधू’ में आनंदी बहू का किरदार निभाकर मशहूर हुई थी। महज 24 साल की उम्र में ही दुनिया को प्रत्युषा बनर्जी ने अलविदा कह दिया था। प्रत्युषा की मौत की खबर से पूरी टेलीविजन इंडस्ट्री सकते में आ गई थी और मामल काफी लंबे समय तक विवादो में भी रहा था।

प्रेक्षा मेहता
ने मौत को लगाया गले , क्राइम पेट्रोल जैसे शोज का हिस्सा रहीं एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता ने साल 2020 में आत्महत्या जैसा खौफनाक कदम उठाया था। उनकी उम्र महज 25 साल थी। प्रेक्षा मेहता ने सीलिंग फैन से लटककर आत्महत्या कर ली थी। जांच के दौरान पुलिस का कहना था कि प्रेक्षा कोरोना काल के समय काम न मिल पाने की वजह से डिप्रेशन में थीं।

कुशल पंजाबी
ने भी की थी आत्महत्या,टीवी और बॉलीवुड एक्टर कुशल पंजाबी ने भी कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था। साल 2019 में दिसंबर के महीने में कुशल पंजाबी अपने घर में मृत पाए गए थे। मौत कैसे हुई इस पर रहस्य बरकरा रहा। कुशल पंजाबी की जब मौत हुई, तब वे वह 42 साल के थे।

समीर शर्मा
की मौत भी रही दुखदाई, स्टार प्लस के एक टीवी सीरियल से मशहूर हुए अभिनेता समीर शर्मा की मौत भी बड़ी दुखदाई रही। साल 2020 में समीर शर्मा ने फंदे से लटककर जान दे दी थी। समीर शर्मा का शव उनके घर में लटका पाया गया था। बड़ी बात तो ये है अभिनेता समीर शर्मा ने आत्महत्या से पहले एक सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें कि वे अपनी तंगहाली का रोना रोते देखे गए थे।

मनमीत ग्रेवाल
ने लॉकडाउन में लगाया मौत को गले, देश में जब लॉकडाउन लगा था, तब कई ऐसे अभिनेता थे जिन्होंने काम ना मिलने से परेशान होकर जान दे दी थी। उन्हीं में से एक थे अभिनेता मनमीत ग्रेवाल। जिन्होंने 15 मई 2020 को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। एक्टर वित्तीय संकट से घिरे हुए थे और काफी परेशान थे। बता दें कि मनमीत ग्रेवाल ‘आदत से मजबूर’ और ‘कुलदीपक’ जैसे टीवी सीरियल में काम किया था।

समीर शर्मा
की मौत भी रही दुखदाई, स्टार प्लस के एक टीवी सीरियल से मशहूर हुए अभिनेता समीर शर्मा की मौत भी बड़ी दुखदाई रही। साल 2020 में समीर शर्मा ने फंदे से लटककर जान दे दी थी। समीर शर्मा का शव उनके घर में लटका पाया गया था। बड़ी बात तो ये है अभिनेता समीर शर्मा ने आत्महत्या से पहले एक सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें कि वे अपनी तंगहाली का रोना रोते देखे गए थे।

मनमीत ग्रेवाल
ने लॉकडाउन में लगाया मौत को गले, देश में जब लॉकडाउन लगा था, तब कई ऐसे अभिनेता थे जिन्होंने काम ना मिलने से परेशान होकर जान दे दी थी। उन्हीं में से एक थे अभिनेता मनमीत ग्रेवाल। जिन्होंने 15 मई 2020 को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। एक्टर वित्तीय संकट से घिरे हुए थे और काफी परेशान थे। बता दें कि मनमीत ग्रेवाल ‘आदत से मजबूर’ और ‘कुलदीपक’ जैसे टीवी सीरियल में काम किया था। उन्हीं में से एक थे अभिनेता मनमीत ग्रेवाल। जिन्होंने 15 मई 2020 को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। एक्टर वित्तीय संकट से घिरे हुए थे और काफी परेशान थे। बता दें कि मनमीत ग्रेवाल ‘आदत से मजबूर’ और ‘कुलदीपक’ जैसे टीवी सीरियल में काम किया था।

तो अगर आप पीछे नजर दौड़ाएंगै तो आपको पता चलेगा की चकाचौंध की इस दुनिया में काला अंधेरा है इस चमक धमक वाली इंडस्ट्री के पीछे चिंताएं और परेशानी की बड़ी बड़ी लेकिरे है, लोग बड़े-बड़े सपने लेकर इस इंडस्ट्री में आते हैं लेकिन कुछ के सपने पूरे हो पाते है और बाकी गुमनामी की जिंदगी में या डिप्रेशन में चले जाते हैं इसी का परिणाम है कि आए दिन कलाकार आत्महत्या कर रहे हैं यह एक तरह का अलार्म है समाज के लिए। सावधान रहे इस चकाचौंध की दुनिया से जो ना जाने कितनी जिंदगियां लील चुका है और कितनी जिंदगियां निगलने को तैयार बैठा है। आत्महत्या कर रहे हैं यह एक तरह का अलार्म है समाज के लिए। सावधान रहे इस चकाचौंध की दुनिया से जो ना जाने कितनी जिंदगियां लील चुका है और कितनी जिंदगियां निगलने को तैयार बैठा है।