हरियाणा राज्य प्रर्वतन ब्यूरो का गठन हुआ है। इस ब्यूरो के आठ पुलिस स्टेशन अंबाला, करनाल, रोहतक, जींद, रेवाड़ी, गुरुग्राम, और फरीदाबाद आदि में खोले गए हैं। इसका उद्देश्य पुलिस कर्मियों के उत्साह को बढ़ाना और उन्हें सेवा के लिए प्रोत्साहित करना है। हरियाणा सरकार ने मुख्यमंत्री, गृह मंत्री और पुलिस महानिदेशक पदक भी शुरू किए हैं, जिनमें पुलिस जवानों को उनकी बहादुरी के लिए सम्मानित किया जाता है।

पुलिस महानिदेशक ने प्रशिक्षण में कुशलता और दक्षता के परिचय के आधार पर महिला सिपाहियों को सम्मानित किया, जैसे कि प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली महिला सिपाही निशा (हिसार), दूसरे स्थान पर रितू (भिवानी), तीसरे स्थान पर कोमल (करनाल), और चौथे स्थान पर अंजलि (रोहतक) को प्रशस्ति पत्र दिया गया।

पुलिस महानिदेशक के पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में, प्रथम वाहिनी दुर्गा शक्ति सशस्त्र बटालियन की प्रशिक्षुओं को साइबर और अन्य उपयोगी विषयों का भी प्रशिक्षण दिया गया। दीक्षांत समारोह में पुलिस महानिदेशक ने पासिंग आऊट परेड का निरीक्षण किया और मार्च पास्ट की सलामी भी ली।

दीक्षांत समारोह के बाद, 608 महिला सिपाहियों ने पुलिस बल में शामिल होने का संकल्प लिया है, जिनमें पीएचडी, बीटेक-एमटेक, मैनेजमेंट और अन्य शैक्षणिक योग्यता रखने वाली प्रशिक्षु भी शामिल हैं।