हरियाणा के मौसम विभाग ने 7 शहरों में मौसम की बिगड़ती आशंका जताई है। जगाधरी, नारायणगढ़, पंचकूला में मध्यम बारिश की संभावना है, जबकि अंबाला, कालका, बराडा, छछरौली में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। हवाओं की 40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति की साथ साथ बारिश की संभावना भी है। कल से मौसम विभाग के अनुसार अधिकांश जिलों में मानसून एक्टिव रहने की संभावना है।

24 घंटों के दौरान सिर्फ पंचकूला में 2.5 मिमी बारिश हुई है, बाकी जिलों में बादलों का प्रकार रहा है, लेकिन बारिश नहीं हुई।

अगस्त महीने में 49% की कमी है। अब तक हरियाणा में अगस्त में सामान्य बारिश से 49% कम बारिश हुई है। 1 अगस्त से 22.5 मिमी बारिश होती है, जबकि सामान्य रूप से 43.7 मिमी बारिश होती है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, मानसून टर्फ के पश्चिमी भाग में हिमालय की तहलियों की वजह से राज्य में बारिश कम हुई है।

बाढ़ के कारण हरियाणा में 475 मकान और 47 लोगों की जान गई है। इसके अलावा, 1324 सड़कों के करीब 2105 किलोमीटर एरिया में नुकसान हुआ है, जिसकी आकलनिक कीमत 338 करोड़ रुपये है। 14 पुलों को भी नुकसान पहुंचा है, जिनके ठीक करने में 8 करोड़ रुपये की लागत आएगी।