पिछले 16 दिनों से गांव नारायण खेड़ा की पानी की टंकी पर चढ़े किसान आज निचे उतर गए हैं। सिरसा के उपायुक्त पार्थ गुप्ता एसपी के साथ गांव नारायण खेड़ा पहुंचे और वहां पर किसानों को उनकी 2022 खरीफ की फसलों के बीमा क्लेम के एक महीने तक उनके खातों में आने का आश्वासन दिया। इसके बाद पानी की टंकी पर चढ़े 4 किसान निचे उतर आये और वहां मौजूद किसानों और उनके प्रतिनिधियों ने जिला प्रशासन और सरकार का धन्यवाद भी किया।

गौरतलब है कि बीमा क्लेम की मांग को लेकर सिरसा के गांव चोपटा में किसानों का धरना चल रहा था, लेकिन तकरीबन 90 दिन तक कोई नतीजा नहीं निकला तो उसके बाद पिछली 2 अगस्त को 4 किसान गांव नारायण खेड़ा में पानी की टंकी पर चढ़ गए। इसके बाद लगातार किसानों और जिला प्रशासन के बीच वार्ता चलती रही जो कि किसी नतीजे पर नहीं पहुंची। हालाँकि 14 अगस्त से लगभग 4 हजार किसानों के खातों में तकरीबन 20 करोड़ रुपये की बीमा राशि भी आई, लेकिन किसान सभी के खातों में बीमा राशि आने की बात पर अड़े रहे और कल दोपहर सिरसा के हिसार रोड स्थित भावदीन टोल प्लाजा पर ट्रैक्टरों के साथ पहुँचकर रोड जाम भी कर दिया। इसके बाद प्रशासन और किसानों के बाद एक बार फिर से बातचीत हुई और दोनों पक्षों में सहमति बन गई और किसानों ने रोड खोल दिया और आज चारों किसान पानी की टंकी से निचे उतर गए।

उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने बताया कि बीमा क्लेम 2022 की मांग को लेकर पिछले तकरीबन 16 दिन से 4 किसान पानी की टंकी पर चढ़े हुए थे और इस दौरान सरकार के प्रतिनिधियों की लगातार बीमा कम्पनी से बातचीत चल रही थी। जिसके बाद 14 अगस्त को ही तकरीबन 4 हजार किसानों के खातों में लगभग 20 करोड़ की राशि बीमा क्लेम के रूप में जारी भी हुई है। उन्होंने बताया कि अभी भी सरकार के नुमाइंदों की बातचीत बीमा कम्पनी से चल रही है और लगभग एक महीने तक सभी किसानों के खातों में ज