कनाडा के विनिपेग में आयोजित हुई वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में रादौर के गांव सिकंदरा के निवासी सीआरपीएफ के जवान गगनदीप सिंह मल्ली ने शूटिंग प्रतियोगिता में तीन गोल्ड मेडल जीतकर अपने क्षेत्र और देश का नाम रोशन किया है। वर्ल्ड पुलिस प्रतियोगिता में दुनिया के 60 बड़े देशों की पुलिस के जवानों ने भाग लिया, जिसमें अमेरिका, कनाडा, इंग्लैंड, और अन्य देश भी शामिल थे। गांव सिकंदरा से लौटने पर गगनदीप का स्वागत उनके गांव और क्षेत्र के लोगों ने फूलमाला डालकर किया।

गगनदीप सिंह ने बताया कि कनाडा में आयोजित हुई वर्ल्ड पुलिस प्रतियोगिता में 10 मीटर शूटिंग एयर राइफल में गोल्ड मेडल और 50 मीटर परोने राइफल शूटिंग में भी गोल्ड मेडल प्राप्त किया। उन्होंने संयुक्त रूप से टीम के साथ जीते गए तीसरे गोल्ड मेडल का भी उल्लेख किया। गगनदीप ने यह भी बताया कि उन्हें अब अमेरिका से आने वाले अगले मैच के लिए निमंत्रण मिल चुका है और उन्होंने युवाओं को नशे से दूर रहने और खेलों में शिक्षा के महत्व को समझने की प्रेरणा देने का आह्वान किया। उन्होंने इस सफलता का श्रेय अपने परिवार और कोच जगबीर सिंह को भी दिया।

वहीं, गगनदीप की इस कामयाबी पर परिवार में भी खुशी का माहौल है। उनके मामा परमजीत सिंह पम्मी ने युवाओं से अपील की है कि वे नशे से दूर रहकर खेलों के क्षेत्र में आगे बढ़ने का प्रयास करें। वे खुद भी खिलाड़ी रहे हैं और अपने गांव के बच्चों को हमेशा खेलों में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते रहते हैं। उन्होंने बताया कि सरकार खेलों के क्षेत्र में अच्छा काम कर रही है, और कई गांवों में खेल स्टेडियम भी बने हैं, लेकिन उनकी देखभाल की आवश्यकता है ताकि सरकार द्वारा किए गए खर्च का विवेकपूर्ण उपयोग हो सके।

गगनदीप को बचपन से ही शूटिंग में रुचि रही है। उन्होंने 28 जुलाई 2016 को कुरुक्षेत्र के कस्बा लाडवा में शूटिंग का प्रशिक्षण शुरू किया था। उनके पास बचपन से ही शूटिंग में रुचि थी। जब शूटिंग प्रतियोगिता के लिए राइफल की आवश्यकता पड़ी, लेकिन उनके पास पर्याप्त पैसे नहीं थे, तो उनके चाचा परमजीत सिंह पम्मी ने जर्मनी से भतीजे के लिए 2 लाख रुपये की राशि भेजी। उन्होंने कठिनाईयों का सामना करके शूटिंग रेंज में प्रशिक्षण लिया और उनकी मेहनत ने उन्हें देश के लिए समर्पित खिलाड़ी बनाया है।