हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रक्तदान को एक पुण्य कार्य के रूप में बताया और बताया कि एक यूनिट रक्त से 4 लोगों की जिंदगी बचाई जा सकती है। डिप्टी सीएम ने महेन्द्रगढ़ जिले के हरियाणा युवा साथी ग्रुप की ओर से बाबा जेठू मंदिर धर्मशाला, नसीबपुर में आयोजित 52वें विशाल रक्तदान कैंप का उद्घाटन किया और युवाओं को संबोधित किया।

दुष्यंत चौटाला ने समाजिक संस्थाओं द्वारा नियमित रूप से इस प्रकार के कैंप आयोजित करने की महत्वपूर्णता पर बताया और यह साबित होता है कि वे समाज में अपनी जिम्मेदारी को ठीक तरीके से निभा रहे हैं। उन्होंने सुझाव दिया कि स्वस्थ व्यक्ति को साल में कम से कम दो बार रक्तदान करना चाहिए, क्योंकि यह शरीर में कोई कमजोरी नहीं लाता है और रक्तदान करने के बाद पूर्ति 1 सप्ताह के अंदर हो जाती है।

उन्होंने युवाओं से अपील की कि वे रक्तदान जैसे सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। उन्होंने बताया कि आकस्मिक दुर्घटनाओं और जरूरतमंद बीमार व्यक्तियों के लिए रक्तदान एक बड़ा उपहार होता है, जो उनकी जिंदगी को बचा सकता है। क्योंकि रक्त का कोई अन्य विकल्प नहीं होता, युवाओं को ऐसे कैंपों में हमेशा शामिल होने की प्रेरणा बनी रहनी चाहिए।